...

जेईई-एडवांस्ड में अब तक एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के 4529 स्टूडेंट्स क्वालीफाई

Kotatimes

Updated 4 years ago

KOTATIMES OCTOBER 07, 2020। जेईई-एडवांस्ड 2020 के परिणामों में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के स्टूडेंट्स ने एक बार फिर श्रेष्ठता साबित की है। संस्था के 2 स्टूडेंट्स ने टॉप 5 में तथा टॉप 20 में 7 स्टूडेंट्स ने स्थान बनाया है। ये सभी स्टूडेंट्स एलन के क्लासरूम कोर्स से हैं।
 
एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक राजेश माहेश्वरी ने बताया कि जेईई-एडवांस्ड के अब तक देखे गए परिणामों में 4529 स्टूडेंट्स काउंसलिंग के लिए क्वालीफाई हुए हैं, जिनमें 3090 क्लासरूम से तथा 1439 स्टूडेंट्स दूरस्थ शिक्षा से एलन से जुड़े हैं। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के टॉप 5 में 2 तथा टॉप 20 में 7 स्टूडेंट्स रहे हैं। इसके साथ ही टॉप 50 में 15 स्टूडेंट्स हैं, ये सभी क्लासरूम स्टूडेंट्स हैं। वहीं टॉप 100 में 35 स्टूडेंट्स ने स्थान प्राप्त किया है, इसमें 29 क्लासरूम तथा 6 स्टूडेंट्स दूरस्थ शिक्षा से एलन से जुड़े हैं। इनमें तीन छात्राएं हैं, इनमें दो छात्राएं ऑल इंडिया गर्ल्स कैटेगिरी में टॉप 1 व 2 स्थान पर है। कुल परिणाम देखे जा रहे हैं।
 
 
माहेश्वरी ने बताया कि वैभव राज ने आल इंडिया रैंक 3 प्राप्त की है, इसके साथ ही आईआईटी दिल्ली जोन में वैभव ने टॉप किया है। आर.मुहिन्द्र राजवी ने रैंक 4 प्राप्त की है। संस्था की छात्रा कनिष्का मित्तल आल इंडिया गर्ल्स कैटेगिरी में टॉपर रही है। कनिष्का ने आल इंडिया रैंक 17 प्राप्त की है। माहेश्वरी ने बताया कि हर्ष शाह ने अखिल भारतीय स्तर पर 11वीं, लक्ष्य गुप्ता ने 12वीं, सिंधुजा गुट्टा ने 18वीं रैंक तथा शिखर मूंदड़ा ने 20वीं रैंक प्राप्त की है। छात्रा सिंधुजा गुट्टा आईआईटी दिल्ली जोन की फिमेल गर्ल्स टॉपर तथा आल इंडिया गर्ल्स कैटेगिरी में सैकेंड टॉपर रही है।