...

केरल में हुआ विमान हादसा, पायलट सहित 18 की मौत

Kotatimes

Updated 4 years ago

KOTATIMES AUGUST 8, 2020। कोरोना वायरस संकट के दौर में शुक्रवार की देर शाम केरल में एक ऐसा विमान हादसा हुआ, जिसने सबको झकझोर कर रख दिया। वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से 190 लोगों को ला रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान केरल के कोझिकोड रनवे पर फिसल गया और बड़ा हादसा हो गया। दरअसल, कोझीकोड के कारीपुर एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान लैंडिंग के वक्त फिसल गया और फिसलने के बाद विमान एयरपोर्ट से सटी घाटी में करीब 50 फीट गहरी खाई में गिरकर दो हिस्सों में टूट गया। इस घटना में विमान के पायलट समेत 20 लोगों की मौतें हुई हैं, जबकि कई यात्री घायल हुए हैं। 

कोटा की खबरे जानने के लिए जॉइन करे  Whats app Group: CLICK HERE.

दररअसल, एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान शुक्रवार को यहां भारी बारिश के बीच लैंडिंग के दौरान हवाईपट्टी पर फिसलने के बाद खाई में जा गिरा, जिसके बाद इस विमान के परखच्चे उड़ गए। अधिकारियों ने कहा कि गिरने के बाद विमान दो हिस्सों में टूट गया और उसमें सवार 20 लोगों की मौत हो गई। पुलिस और एयरलाइंस के अधिकारियों ने कहा कि मृतकों में मुख्य पायलट कैप्टन दीपक साठे और उनके सह-पायलट अखिलेश कुमार भी शामिल हैं। साठे भारतीय वायु सेना में पहले विंग कमांडर रह चुके थे। एअर इंडिया एक्सप्रेस ने आधी रात को जारी बयान में कहा, 'दुर्भाग्य से पायलटों की मौत हो गई है और दुख की इस घड़ी में हम उनके परिजनों के संपर्क में हैं।

दक्षिण की प्राधिकारी एवं आयुक्त कीर्ति राठौड़ ने बंधा धर्मपुरा स्थित गौशाला का किया निरीक्षण

बचावकर्मियों ने लोगों को बाहर निकाला। इस दौरान चार से पांच साल के छोटे बच्चे बचाव कर्मियों की गोद में चिपके दिखाई दिए और यात्रियों का सारा सामान यहां वहां बिखरा था। तेज आवाज सुन कर स्थानीय लोग भी मदद के लिए दौड़ पड़े। एक स्थानीय व्यक्ति ने कहा कि तेज आवाज सुन कर वह हवाईअड्डे की ओर भागा। उन्होंने कहा,'छोटे बच्चे सीटों के नीचे फंसे हुए थे और यह बेहद दुखद था। बहुत से लोग घायल थे। उनमें से कई की हालत गंभीर थी।

Read More:

कोटा में कोरोना से दो की मौत, दस नए केस आए

बालिका गर्म कड़ाई में गिरकर झुलसी

महावीर नगर स्थित लक्की ई-मित्र पर लगा पेंशन आवेदन में मनमानी वसूली का आरोप

बुधवार को 109 नए कोरोना पॉजिटिव आए, कोटा में 15 स्वास्थ्य केन्द्रों पर कोरोना की निःशुल्क जांच

चंबल पुल पर मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे

 

Leave a Comment

Post Comment