...

बेंगलुरु: फेसबुक पर आपतिजनक पोस्ट से भड़की साम्प्रदायिक हिंसा, 3 लोगों की मौत

Kotatimes

Updated 4 years ago

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में मंगलवार देर रात सोशल मीडिया पर एक आपत्तिजनक पोस्ट के बाद सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई। भीड़ पर काबू करने के लिए पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी। जहां 3 लोगों की मौत हो गई और 60 से ज्यादा पुलिस वाले घायल हो गए। यह हिंसा बुधवार सुबह तक जारी रही, तस्वीरों में देखा जा सकता है कि उपद्रवियों ने शहर में किस तरह का तांडव मचाया हुआ था। हिंसक लोगों ने एक पुलिस थाने को भी आग लगा दी। इतना ही नहीं आरोपियों ने जगह-जगह गाड़ियों को आग लगाई करीब एक घंटे के भीतर 250 से ज्यादा वाहन जलकर खाक हो गए।

धार्मिक भावनाओ को ठेस पहुचाने वाली वीडियो वायरल करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार

पुलिस कमिश्नर कमलकांत ने बताया कि कांग्रेस विधायक के भतीजे नवीन पैंगबर मोहम्मद को लेकर एक आपत्तिजनक पोस्ट की थी। उसकी इस पोस्ट से मुस्लिम समुदाय के लोग नाराज होकर हंगामा करने लगे। आरोपी  नवीन को हिरासत में ले लिया गया है। साथ ही हिंसाग्रस्त इलाकों में भारी संख्या में पुलिस बल  तैनात कर दिया है। जिन लोगों ने इस घटना को हिंसा का रूप दिया है, उनकी पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कोटा की खबरे जानने के लिए जॉइन करे  Whats app Group: CLICK HERE.

bengaluru me facebook par post se violence fail gayi

धारा 144 लागू

पुलिस का कहना है कि इस विवादित पोस्ट के बाद नारज होकर कुछ लोग थाने में शिकायत  दर्ज कराने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान पुलिस उनको समझाने की कोशिश कर रही थी। इसी बीच कुछ लोग गुस्से में आकर गाली और थाने पर पत्थर बरसाने लगे। देखते ही देखते भीड़ ने थाने और विधायक के घर के आस पास खड़े वाहनों में आग लगाने लगे।

उत्पात  मचानेगाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया. पुलिस पर पत्थरों और बोतलों से हमले किए गए। पुलिस ने विधायक के भांजे नवीन को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि युवक ने दावा किया कि उसका फेसबुक अकाउंट हैक हो गया था. उसने आपत्तिजनक पोस्ट नहीं किया, जिसमें कथित तौर पर पैगंबर के अपमान की बात कही जा रही है।

Read More:

आकाशीय बिजली गिरने से रैबारी की तेरह भैंसाै की हुई मौत

16 वर्षीय किशोरी ने अज्ञात विषाक्त का सेवन कर किया सुसाइड

श्रीअनन्त चतुर्दशी महोत्सव शोभायात्रा की तैयारीयों पर बैठक सम्पन्न

शनिवार को 125 नए कोरोना पॉजिटिव आए

डिलीट कांड: चीनी घुसपैठ के दस्तावेज रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट से डिलीट करने पर युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

युवाओं के लिए सेना में भर्ती के कई अवसर, महिला सेना पुलिस के लिए ऑनलाइन आवेदन 31 अगस्त तक

 
 

0 Comments

Leave a Comment

Post Comment